Himachal Pradesh
13th Legislative Assembly ( Vidhan Sabha )
  • प्रैस विज्ञप्ति

    29/11/2018

              माननीय अध्यक्ष हिमाचल प्रदेश विधान सभा डॉ0 राजीव बिन्दल ने आज दिनांक 28 नवम्बर, 2018 को विधान सभा सचिवालय में आयोजित दो समिति बैठकों क्रमश: पुस्तकालय, अनूसंधान एवं सन्दर्भ समिति तथा ई- गवर्नेस एवं सामान्य प्रयोजनों सम्बन्धि समिति की बैठकों की अध्यक्षता की। पुस्तकालय अनुसंधान एवं सन्दर्भ समिति की बैठक में समिति ने अपने कृत्यों का अनुमोदन किया तथा साथ ही विधान सभा सचिवालय के Knowledge Bank को अधिक से अधिक सदस्यों के लिए उपयोगी बनाने के लिए प्रदेश के विभिन्न विभागों से सम्बन्धित सूचना मंगवाने हेतु पत्राचार करने का निर्णय लिया।

             जबकि ई-गवर्नेस एवं सामान्य प्रयोजनों सम्बन्धि समिति की बैठक में समिति ने ई-गवर्नेस तथा ई- कंस्टिच्यूंसी मैनेजमैंट से सम्बन्धित बिन्दुओं पर चर्चा की। समिति ने लोक निर्माण विभाग में प्रचलित ई-टैंडरिंग सिस्टम व ऑन लाइन कार्य-प्रणाली बारे विभाग को भेजी प्रश्नावली के विभागीय उत्तर का भी अवलोकन किया तथा इस विषय में आगामी कार्रवाई बारे निर्णय लिए। इस बैठक में माननीय सदस्य श्री मोहन लाल ब्राक्टा तथा श्री पवन नैय्यर भी मौजूद थे।

            इसके अतिरिक्त डॉ0 राजीव बिन्दल दिनांक 4 दिसम्बर, 2018 को पूर्वाह्न 10 बजे धर्मशाला में तपोवन स्थित विधान सभा भवन में आगामी शीत कालीन सत्र की तैयारियों का जायजा लेंगे तथा  प्रशासनिक अधिकारियों के साथ परिसर का निरिक्षण भी करेंगे। तदोपरान्त डॉ0 राजीव बिन्दल 11 बजे पूर्वाह्न धर्मशाला उपायुक्त कार्यालय में शीतकालीन सत्र के दृष्टिगत कांगड़ा जिला के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता‍  करेंगे।

    (हरदयाल भारद्वाज),
    उप-निदेशक,
    लोक संपर्क एवं प्रोटोकॉल, 
    हि0प्र0 विधान सभा ।